+91 946-736-0600   |   Find us on:           

REGISTER   |    LOGIN

Latest News

फटे होठों के साथ ही त्वचा की देखभाल भी करता है लिप बाम, जानें कैसे?

health Capsule

लिप बाम के अनोखे फायदे

फटे होठों से बचने के लिए आप लिप बाम का इस्‍तेमाल करती होगी। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि लिप बाम का इस्‍तेमाल केवल फटे होठों से बचने के लिए ही नहीं बल्कि अन्‍य चीजों में भी कर सकती है तो शायद आपको यकीन नही होगा। जी हां आप लिप बाम का इस्‍तेमाल रूखे बालों को सॉफ्ट बनाने, पैरों के छालों से बचने और  जैसे कामों में भी किया जा सकता है। आइए लिप बाम के अनोखे इस्‍तेमाल के बारे में जानें।

पैरों को छाले से बचाएं

अक्‍सर नए जूते या सैंडल पहनने से पैरों में छाले पड़ जाते है। छालों से बचने के लिए जूते या सैंडल पहनने से पहले आप अपने पैरों की अंगुलियों और एड़ी पर लिप बाम लगा लें। इससे आपके पैरों में छाले नहीं होगें।

त्‍वचा की देखभाल

आपने देखा होगा अक्‍सर आपके नाखूनों के आस-पास की त्‍वचा छिलने लगती है ऐसे में उसपर लिप बाम लगाएं। इससे नाखून हाइड्रेट रहेंगे और त्वचा में नमी भी बनी रहेगी। साथ ही जुकाम होने पर रूमाल से नाक साफ कर-करके नाक ऊपर की तरफ रूखी हो जाती है। ऐसे में आप लिप बाम लगाकर रूखी त्‍वचा की समस्‍या से बच सकते हैं। इसके अलावा फटी एडि़यों पर आप क्रीम की जगह लिप बाम का भी इस्‍तेमाल कर सकती है।

मेकअप की तरह करें इस्‍तेमाल

अगर आपको आइब्रो बनाने का समय नहीं मिल पा रहा है तो अंगुली पर थोड़ा-सा लिप बाम लेकर उसे अपनी आइब्रो पर लगा लें। इससे आइब्रो की शेप सही दिखने लगेगी। साथ ही अगर आप अपने गालों को हाइलाइट करना चाहती है तो भी लिप बाम को चीक बोन्‍स पर लगाकर, गालों को शाइनी बना सकती है।

अन्‍य इस्‍तेमाल

अगर आपकी जींस या किसी और चीज की चेन काम नहीं कर रही है तो काम न करने वाली इस चेन पर भी आप लिप बाम लगा सकते हैं। लिपबाम लुब्रिेकेंट की तरह काम करती है और इससे आपकी चेन बार-बार नहीं अटकती। इसके अलावा अगर आप अंगुली में अंगूठी अटक गई है तो थोड़ा सा लिप बाम लगाकर आप अटकी हुई अंगूठी को बाहर निकाल सकते हैं।
Enquiry Form