+91 946-736-0600   |   Find us on:           

REGISTER   |    LOGIN

Latest News

गर्भ से निकल अस्पताल के टॉयलेट में गिरा छह माह का भ्रूण

health Capsule

गुरुग्राम । गुरुग्राम के सरकारी अस्पताल में गुरुवार को हुए एक बेहद हैरतअंगेज घटनाक्रम में छह माह की गर्भवती महिला का भ्रूण टॉयलेट में निकल गया और महिला को इसका पता तक नहीं चला। फिलहाल महिला अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज चल रहा है।  

जानकारी के अनुसार, छह माह की गर्भवती महिला सुनीता (27) गुरुवार को अपने पति और सास के साथ गुरुग्राम के अस्पताल में रुटीन चेकअप के लिए आई थी। अस्पताल में भीड़ अधिक होने के चलते उसे चेकअप के लिए दो घंटे से अधिक वक्त तक इंतजार करना पड़ा। इसी दौरान उसके पेट में अचानक दर्द शुरू हो गया और जब वह टॉयलेट गई तो उसका छह माह का भ्रूण गर्भ से निकल कर टॉयलेट में ही गिर गया।

महिला के पति गोविंद कुमार ने बताया कि सुनीता जब टॉयलेट गई तो वहां अंधेरा था, इसी बीच उसे रक्तस्राव हुआ और वह बाहर आ गई। 

उस रक्तस्राव से सुनीता इतनी डर गई कि उसे पता ही नहीं चला कि उसका भ्रूण टॉयलेट में ही गर्भ से निकल कर गिर गया है। बाद में अस्पताल के एक कर्मचारी ने टॉयलेट में भ्रूण देख कर अस्पताल प्रशासन को इसकी सूचना दी।

अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) प्रदीप शर्मा ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जब हमें घटना के बारे में पता चला तो हमने महिला की तलाश की और उसे गायनाकॉलोजी वार्ड में भर्ती किया। हालांकि, उन्होंने कहा कि यह यकीन करना मुश्किल है कि महिला का भ्रूण टॉयलेट में गिर गया और उसे पता चक नहीं चला।

from हिन्दुस्तान

Enquiry Form