+91 946-736-0600   |   Find us on:           

REGISTER   |    LOGIN

Latest News

अस्पतालों के 50 फीसदी डॉक्टर 23 से छुट्टी पर

health Capsule
नई दिल्ली ।आने वाले दिनों में राजधानी के अस्पतालों में मरीजों को दिक्कतें होने वाली है। इसकी वजह है 23 दिसंबर से शुरू हो रहा शीतकालीन अवकाश इसके चलते एम्स, सफदरजंग सहित दिल्ली के कई अस्पतालों के 50 फीसदी डॉक्टर छुट्टी पर रहेंगे। अगले 20 दिन तक सेवाएं प्रभावित रहने के आसार हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश के बाद एम्स ने डॉक्टरों की छुट्टी को लेकर आदेश भी जारी कर दिया है। 
सूत्रों का कहना है कि एम्स की तरह केंद्र के बाकी अस्पतालों में भी शीतकालीन अवकाश को लेकर एक जैसी स्थिति रहेगी। मरीजों की लंबी वेटिंग को देखते हुए एम्स ने अपने डॉक्टरों को दो चरणों में 9-9 दिन की छुट्टियां दी हैं। इनमें प्रत्येक विभाग के आधे डॉक्टर 23 से 31 दिसंबर और बाकी डॉक्टर 2 से 10 जनवरी तक छुट्टियों पर रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान नर्सों को भी छुट्टियां दी गई हैं।

बहरहाल, हर साल शीतकालीन अवकाश के चलते अस्पतालों में मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। एम्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मरीजों की लंबी वेटिंग को ध्यान में रखते हुए ही स्टाफ को दो चरणों में छुट्टी पर रखा गया है। उन्होंने बताया कि पहले स्टाफ को कम से कम 10 दिन की छुट्टियां दी जाती थीं, लेकिन अबकी बार उन्हें 9 दिन की छुट्टियां दी गई हैं।
FROM AMAR UJALA
Enquiry Form